कब होगा नौहराधार में सब्जी मंडी का निर्माण?

नौहराधार (सिरमौर)(निशा पुंडीर) भाजपा तथा कांग्रेस सरकार के आश्वासनों के बावजूद नौहराधार में सब्जी मंडी का निर्माण नहीं हो सका। 75 लाख से बनने वाली इस योजना का निर्माण फिलहाल खटाई में है। यह अलग बात है कि भाजपा ने वर्ष 2012 में अपने कार्यकाल के अंत में सब्जी मंडी स्थल का शिलान्यास किया था। बाद में कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने पर लोगों को उम्मीद जगी थीं कि सब्जी मंडी का निर्माण हो जाएगा और क्षेत्र की 30 पंचायतों को इसका लाभ मिलेगा। बुद्धिजीवियों का कहना है कि अब तो आचार संहिता लग चुकी है। लिहाजा यह निर्माण एक बार फिर खटाई में पड़ गया है।
नौहराधार में ग्रामीणों ने इसके लिए उद्यान विभाग से करीब दो बीघा जमीन मार्केटिंग बोर्ड के नाम करवाई थी ताकि सब्जी मंडी का निर्माण हो सके। इसका टेंडर भी हो चुका था। मगर कांग्रेस सरकार की लापरवाही के चलते ही अभी तक यह कार्य ठेकेदार को अलाट नहीं किया जा सका।
ग्रामीण सतीश ठाकुर, कर्ण अत्री, सुनील चौहान, राजेश पुंडीर तथा जिला किसान सभा अध्यक्ष रमेश वर्मा आदि ने बताया कि भाजपा ने मात्र शिलान्यास किया। जबकि पूरे पांच साल सब्जी मंडी बारे नहीं सोचा। कांग्रेस भी अब आचार संहिता का बहाना बनाकर लोगों को झुनझुना थमा चुकी है।
बाक्स….
सीपीएस विनय कुमार की मानें तो लोकसभा चुनाव के फौरन बाद नौहराधार में सब्जी मंडी का निर्माण किया जाएगा। जबकि सांसद वीरेंद्र कश्यप का कहना है कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता नौहराधार में सब्जी मंडी का निर्माण करना है।

Related posts